मंगलवार, 17 अगस्त 2010

नटखट कान्हा की मुलरी ( मुरली )

आपको कान्हा की पहले मैंने दो कहानियां सुनाई न और आप सबको अच्छी भी लगीं | मैं आप सब का आभारी हूँ कि आपको मेरी कहानियां पसंद आ रही हैं | अब कान्हा की एक और कहानी सुनाऊँ | 
एक बार कान्हा घर में अपनी मम्मी के पास खेली-खेली कर रहा था तो उसनें बाहर से आवाज सूनी |
कैसी आवाज़ ....?
वो बाहर मुलरी ( मुरली , मुझे मुरली बोलना नहीं आता तो मैं मुरली को मुलरी बोलता हूँ ) बेचने वाले अंकल आए थे न |
मुलरी बेचने वाले अंकल......?
हाँ जैसे यहाँ नहीं आते हैं कभी-कभी और  आप मुझे लेकर देते हो ?
हाँ .....| 
वैसे ही .....| 
फिर ......|
फिर कान्हा नें अपनी मम्मी को बोला -मुझे भी मुलरी चाहिए |
तो मम्मी नें पता है क्या कहा ....?
क्या कहा ...?
मम्मी नें कहा - तुम आगे से कोइ शैतानी नहीं करोगे तो मैं तुम्हें मुरली लेकर दूंगी |
कौन सी शैतानी ?
तुम किसी का माखन नहीं चुराओगे 

प्रोमिस मम्मी मैं आगे से कोइ शैतानी नहीं करूंगा | कान्हा नें कान पकड़ कर मम्मी को सॉरी बोला |
तो  फिर.........
तो फिर मम्मी हँसने लगी और कान्हा को एक मुलरी लेकर दी | कान्हा मुलरी लेकर बहुत हैपी - हैपी हुआ और वो मुलरी बजाने लगा |
फिर क्या हुआ ......?
फिर .....कल बताऊंगा कि क्या हुआ ? 

7 टिप्‍पणियां:

हिंदी साहित्य संसार : Hindi Literature World ने कहा…

वाह, अच्छी कहानी और प्यारे-प्यारे चित्र..बधाई.

Akshitaa (Pakhi) ने कहा…

नन्हां कान्हा तो बहुत प्यारा लगा...
_________________
पाखी की दुनिया में मायाबंदर की सैर...

Unknown ने कहा…

Get instant Videocon D2h online prepaid top ups & recharge and pay.
Click here

Unknown ने कहा…

SSC Stenographer Syllabus available here. Download SSC Stenographer Syllabus pdf & exam pattern.For more information regarding SSC syllabus Click here.
SSC Steno test Pattern

Unknown ने कहा…
इस टिप्पणी को लेखक द्वारा हटा दिया गया है.
Unknown ने कहा…

Check out all Washing Machines Under 40000 Price List in India, To get more information click on the below link.
best washing machine in india 2016 under 40000

Unknown ने कहा…

We list out TOP 5 lg refrigerator price list below 10000. You can select this best refrigerator under 10000.
refrigerator price below 10000